रुबीना दिलैक ने कैसे जीता बिगबॉस 14 ?

0
76
रुबीना दिलैक

रुबीना दिलैक और बिग बॉस की लोकप्रियता –

रुबीना दिलैक एक टेलीविज़न अभिनेत्री है जो बिगबॉस के 14 वे सीज़न में 140 दिन रहकर आखिरकार बिगबॉस के विजेता का ताज अपने नाम कर लिया है। बिगबॉस में लोगों वास्तव में रूचि रखते है क्योकि इस शो में उन्हें सेलिब्रिटी कैसे रहते है इसके बारे थोड़ी जानकारिया मिलती है और वो कैसे रियेक्ट करते है इसका भी ज्ञान मिलता है। लेकिन बिगबॉस जब शुरू हुआ था तो ये सेलिब्रिटी को लेकर ही बना था लेकिन इस शो और रुचिकर बनाने के लिए हर साल इसमें कई प्रयोग करते रहते है कभी इसमें आम आदमी को शामिल करके तो कभी शादी के जोड़े को तो भोजपुरी फिल्म स्टार को शामिल करके इसमें कई तरह का तड़का लगाते रहते है।

लेकिन इधर के सालों में देखा जाये तो इस शो को लोकप्रियता में गिरावट देखने को मिली है।इस शो पर हमेशा ये इल्जाम लगता है की ये पूरी तरह प्री-प्लान होता है और बाकायदा इसमें सेलिब्रिटी रहने के लिए पैसे लेते है।एक बात तो मैं कहूंगा की लगता है यहाँ पर कॉपी करना या नक़ल करने का एकादिकार लगता है ही लोगों ने लिया है हमने ये भी शो ब्रिटेन के शो को ही देख के बनाया है जिसमे शिल्पा ने भाग लिया था। चलिए अब बात करते रुबीना दिलैक आखिर उनका बैकग्राउंड क्या है और वो कहा से आती है और उन्होंने किस तरह बिग बॉस शो को जीता।

दिलैक शिमला की लड़की –

रुबीना दिलैक शिमला जैसे खूबसूरत शहर से आती है इनका पूरा बचपन शिमला में ही बिता है।इन्होने शिमला में अपने प्राइमरी एजुकेशन से स्नातक तक की पढ़ाई की है। वैसे तो इनका जन्म 26 अगस्त 1987 को हुआ है। जिस तरह ये स्वतंत्रता वाले महीने में पैदा हुई है उसी तरह इनके विचार भी हमेशा स्वतंत्र ही रहे है। घर पर लोग इन्हे रूबी नाम से बुलाते है।इनकी स्नातक की पढ़ाई सेंट बेडे कॉलेज में हुआ है। इनके करियर की शुरुआत 2006 से हुआ जब इन्होने मिस शिमला की टाइटल अपने नाम किया।

रुबीना ने शादी अभिनेता अभिनव शुक्ल से की –

इनकी रूचि मॉडलिंग में शुरू से ही थी और इनके अथक मेहनत 2008 में इन्हे ज़ी के सीरियल में ‘छोटी बहु’ में राधिका का किरदार मिला। और इस किरदार ने ही इन्हे घर -घर में प्रसिद्ध बना दिया।इसके आलावा इन्होने देव के देव महादेव में भी सीता का रोल किया।रुबीना का परिवार को आप बहनो का परिवार भी कह सकते है इनकी दो बहने है जिनका नाम रोहिणी और नैना है।इनके पिता का नाम गोपाल दिलैक और माता का नाम शकुंतला दिलैक है।रुबीना की शादी अभिनेता अभिनव शुक्ल से हुआ है दाल -चावल चाव से खाने वाली रुबीना को जलेबी भी बहुत पसंद है।

रिएलिटी शो बिग बॉस का 14वां सीज़न रुबीना दिलैक ने अपने नाम कर लिया है इस जीत के साथ ही उन्होंने 36 लाख रुपये का नकद पुरस्कार जीता है।राहुल वैद्य बिग बॉस के इस सीज़न में फर्स्ट रनर-अप बने हैं वो इससे पहले रिएलिटी शो इंडियन आयडल के पहले सीज़न में भी रनर-अप रहे थे शो के होस्ट सलमान ख़ान ने विजेता के नाम की घोषणा करने से पहले फाइनल तक पहुंचे सभी प्रतिभागियों को विकल्प दिया कि वो 14 लाख रूपये लेकर शो छोड़कर जा सकते हैं और सभी प्रतिभागियों को सोचकर फ़ैसला करने के लिए 30 सेकेंड का वक्त दिया गया और राखी सावंत ने सबसे पहले तय किया कि उन्हें 14 लाख रुपये लेकर शो छोड़कर चले जाना है।

इस शो किन लोगों ने लिया भाग –

अभिनव शुक्ला– सीरियल ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ और ‘छोटी बहू’ का हिस्सा रहे हैं बिग बॉस के हर सीज़न में टीवी कलाकारों की एक अलग पकड़ नज़र आई है.

निशांत सिंह मलकानी– इन्हें कई हिन्दी टीवी शोज़ में देखा गया है और निशांत को काफ़ी आत्मविश्वास से भरा इंसान माना जाता है।

जैस्मिन भसीन– टीवी की दुनिया का एक और नाम है, तमिल फ़िल्मों से करियर की शुरुआत की और जैस्मिन ‘टशन-ए-इश्क’ और ‘दिल से दिल तक’ जैसे शोज़ में नज़र आईं।

सारा गुरपाल– पंजाबी अभिनेत्री और गायिका हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत फ़ैशन डिज़ाइनर के तौर पर की थी।

पवित्रा पुनिया– एमटीवी चैनल के रिएलिटी शो से करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री पवित्रा पुनिया को भी बिग बॉस के घर में जगह मिली थी।

जान कुमार सानू– पिछले ग्रैंड प्रीमियर से पहले ही जान कुमार सलमान ख़ान के साथ प्रोमोज़ और वीडियोज़ में आ चुके थे और सिद्धार्थ, हिना और गौहर की ‘तूफ़ानी सीनियर्स’ तिगड़ी ने उन्हें रिजेक्ट भी कर दिया था।

शहज़ाद देओल- एमटीवी चैनल के एक रिएलिटी शो में रनर-अप रह चुके हैं इनकी छवि रही एक ‘गुड बॉय’ की और मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत।

निक्की तंबोली- दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री का परिचित चेहरा है ये कंचना-3 जैसी फ़िल्मों में नज़र आईं।

एजाज़ ख़ान-अभिनेता एजाज़ ख़ान टीवी जगत में काफ़ी काम कर चुके हैं. वे कुछ फ़िल्मों का भी हिस्सा रहे है।

हमारी कोशिश हमेशा यही रहती है की आपको समाचार के साथ -साथ कुछ अलग नजरिया भी पेश किया जाये।अगर बात आप तक पहुंच रही है तो हमे अपना समर्थन दे।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं:-राजीव कपूर:कपूर खानदान का लड़का जो चकाचौंध से रहा दूर –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here