शिल्पा का पति क्यों हुआ गिरफ्तार ?

0
170
शिल्पा

शिल्पा शेट्टी और बॉलीवुड में उनका करियर –

शिल्पा शेट्टी को कौन नहीं जानता है वो जानी-मानी बॉलीवुड के खूबसूरत अभिनेत्री है और उनकी फिटनेस के भी लोग कायल है। उनकी प्रथम फिल्म बाज़ीगर (1993) में प्रथम अभिनय से पूर्व बॉलीवुड, कॉलीवुड, तेलुगु सिनेमा और कर्नाटक सिनेमा में लगभग 40 फिल्मों में काम कर चुकी थीं। अग्रणी भूमिका के रूप में उन्होंने प्रथम समय आग (1994) फिल्म में कार्य किया। शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून 1975 को मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। वह सुनन्दा (मां) और सुरेन्द्र शेट्टी (पिता) की बड़ी पुत्री है जो औषधि निर्माण उद्योग में काम करते हैं। इनकी एक छोटी बहन है-शमिता शेट्टी जोकि एक अभिनेत्री हैं।

शिल्‍पा ने मुंबई में चेंबूर के एंथनी गर्ल्‍स हाईस्‍कूल से पढ़ाई पूरी की और फिर पोद्दार कॉलेज से पढ़ाई की। शिल्पा सिर्फ पढाई में ही नहीं बल्कि नृत्य और खेल में भी अव्वल थीं। और शिल्‍पा एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नृत्‍यांगना हैं। अपने स्‍कूली दिनों में वो वॉलीबॉल टीम की कैप्‍टन भी रह चुकी हैं।शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक अभिनेत्री फिल्म बाजीगर से की थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में काजोल और शाहरुख़ खान नजर आये थे। फिल्म में वह काजोल की बहन की भूमिका में नजर आयीं थीं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फ़िल्में कीं जिनमे अपने, मैं खिलाडी तू अनाडी, बाजीगर, धड़कन, गर्व, इंसाफ, इंडियन, कर्ज, रिश्ते, हथियार, चोर मचाये शोर शादी करके फंस गया यार, लाइफ इन अ मेट्रो, दोस्तानाआदि।

शिल्पा की कुछ अनसुनी बातें –

इंडिया में बिकने वाली ओके मैगजीन के पहले इश्यू के कवर पेज पर शिल्पा की तस्वीर थी।5- फुट 10 इंच लंबी शिल्‍पा बॉलीवुड की सबसे लंबी अदाकाराओं में से एक हैं। शिल्पा शेट्टी ने बचपन में ही भरतनाट्यम की नृत्य कला सीखी थी और अपनी स्कूल की वॉलीबॉल टीम की कप्तान के साथ-साथ ‘कराटे’ में ब्लैक बेल्ट भी थी।अपनी नेटिव भाषा ‘तुलु’ के साथ साथ शिल्पा हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल , तेलुगु और उर्दू भी बोलती हैं।

सेलब्रिटी बिग ब्रदर के दौरान शिल्‍पा पर जेड गुडी ने कथित रूप से नस्‍लीय टिप्‍पणी जिससे दुनिया भर में जेड गुडी की आलोचना हुई। इसके बाद शिल्‍पा ने वो रियलिटी शो जीत लिय।2006 में मदुरई की एक अदालत ने शिल्‍पा शेट्टी और रीमा सेन के खिलाफ अश्‍लीलता को बढ़ावा देने के आरोप में गैर जमानती वारंट जारी किया।15 अप्रैल 2007 को एड्स के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेर ने शिल्‍पा को सबके सामने किस कर लिया जिससे एक बार फिर शिल्‍पा विवादों में घिर गई।वर्ष 2003 में शिल्‍पा का परिवार विवादों में घिर गया जब उनके परिवार के अंडरवर्ल्‍ड के साथ कथित रिश्‍तों की खबर आई। सुनंदा शेट्टी ने तब एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सभी आरोपों से इनकार किया और कहा कि ये उनकी बेटी की छवि खराब करने की साजिश है।

शिल्पा की शादी और आज राज कुंद्रा की गिरफ्तारी का घटनाक्रम –

शेट्टी की शादी व्यवसायी राज कुंद्रा के साथ सम्पन्न हुई है। उनके एक बेटा है और बेटी है जिनका नाम वियान कुंद्रा एंड समिशा। वर्ष 2009 में शिल्‍पा पर राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने आरोप लगाया कि उनकी वजह से उनके पति ने उन्हें तलाक दिया है, हालांकि बाद में राज कूंद्रा की पत्‍नी ने इसके लिए माफी मांग ली।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की क्राईम ब्रांच ने सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। राज कुंद्रा पर पॉर्न फिल्में बनाने और उन्हें बांटने का आरोप लगा है। मुंबई के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि राज कुंद्रा के खिलाफ उनके पास सारे पुख्ता सुबूत हैं। सोमवार देर शाम से ही राज कुंद्रा से क्राईम ब्रांच ऑफिस में पूछताछ की जा रही थी।पूछताछ के बाद राज को गिरफ्तार कर लिया गया। राज पर ना सिर्फ अश्लील फिल्में बनाने बल्कि उन्हें अलग अलग एप्स के ज़रिए बेचने का भी आरोप है। इससे पहले, पुलिस राज कुंद्रा के घर भी पहुंची थी जहां उनसे पूछताछ की गई है।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं:-नंबी नारायणन: राकेट्री फिल्म का ट्रेलर लांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here