स्क्विड गेम टीवी सीरीज क्यों हो रही है दुनिया भर में वायरल-

0
74
स्क्विड गेम
स्क्विड गेम

स्क्विड गेम टीवी सीरीज-एक कोरियाई टेलीविजन शृँखला है –

स्क्विड गेम टीवी सीरीज ह्वांग डोंग-ह्युक द्वारा लिखित और निर्देशित एक दक्षिण कोरियाई टेलीविजन शृँखला है जिसमें ली जंग-जे, पार्क हे-सू, ओ येओंग-सु, वाई हा-जून, जंग हो-योन, हे सुंग-ताए, अनुपम त्रिपाठी, और किम जू-यंग ने अभिनय किया है।इसे नेटफ्लिक्स ने 17 सितंबर 2021 को रिलीज़ किया था।इस धारावाहिक को नेटफ्लिक्स पर नेटफ्लिक्स पर वैश्विक रूप से 17 सितंबर, 2021 को प्रसारित किया गया था।

धारावाहिक में एक प्रतियोगिता को दिखाया गया है जिसमें 456 खिलाड़ियों ने भाग लिया है, जिनमें से सभी बहुत बड़े कर्ज़ में डूबे हुए हैं। खिलाड़ियाँ कुछ बच्चों के खेल खेलते हैं और खेलों में हार जाने पर उन्हें मार दिया जाता है तथा वे 45.6 मिलियन वॉन का इनाम भी नहीं जीत पाते।ह्वांग के अनुसार यह उसके अपने अनुभव पर आधारित है तथा यह दक्षिण कोरिया में आर्थिक संरचना की कमियों को भी दर्शाता है।हालाँकि इसकी कहानी उन्होंने वर्ष 2008 में तैयार की थी, वे किसी ऐसे को नहीं ढूँढ़ पाए जो उनकी कहानी को खरीदना चाहे।आखिर में 2019 में नेटफ्लिक्स ने कहानी को अंतर्राष्ट्रीय मनोरंजन को बढ़ावा देने के अपने लक्ष्य के साथ स्वीकार किया। सभी नौ एपिसोड ह्वांग ने खुद लिखे हैं।

स्क्विड गेम ने नेटफ्लिक्स के दर्शकों को तूफान में ले लिया है और हाल ही में सेक्स एजुकेशन सीज़न 3 से पहले यूएस और यूके की सबसे लोकप्रिय सूची में शीर्ष पर पहुंच गया है। दक्षिण कोरियाई नाटक श्रृंखला के बारे में विश्व स्तर पर बात की जा रही है और जनता के हताश सदस्यों का अनुसरण करती है क्योंकि वे प्रतिस्पर्धा करते हैं बच्चों के खेल में भाग लेकर जीवन बदलने वाली राशि जीतने के लिए। लेकिन यह इतना आसान नहीं है, क्योंकि हर खेल के घातक परिणाम होते हैं।

नौ-भाग की श्रृंखला सेओंग गी-हुन (जंग-जे ली) के इर्द-गिर्द केंद्रित है, एक ऐसा व्यक्ति जो कर्ज से त्रस्त है और लगातार ऋण शार्क से भाग रहा है, क्योंकि वह अपनी बेटी और अपनी मां को प्रदान करने के लिए संघर्ष करता है। तो स्वाभाविक रूप से, जब भाग्य जीतने का यह अवसर आता है, तो वह उस पर कूद पड़ता है।

नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ टेड सारंडो के अनुसार: “स्क्वीड गेम निश्चित रूप से दुनिया में हमारा सबसे बड़ा गैर-अंग्रेजी भाषा का शो होगा, और इस बात की बहुत अच्छी संभावना है कि यह हमारा अब तक का सबसे बड़ा शो होने वाला है।”

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए, यहां वह सब कुछ है जो आपको बेहद लोकप्रिय नई श्रृंखला के बारे में जानने की जरूरत है

स्क्विड गेम की पठकथा क्या है?

दक्षिण कोरियाई जनता के कई सदस्यों के पास नकदी की कमी है, वे एक ऐसे टूर्नामेंट में भाग लेने के मौके पर कूद पड़ते हैं, जिसमें ग्रैब के लिए बड़े पैमाने पर 45.6 बिलियन का पुरस्कार (£ 28m) जीता जाता है। सबसे पहले, यह आसान लगता है, उन्हें बस इतना करना है कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ लोकप्रिय बच्चों के खेल खेलें, लेकिन जल्द ही यह एक बहुत ही गहरा मोड़ लेता है।

जो लोग गेम हार जाते हैं, वे द हंगर गेम्स और बैटल रॉयल की पसंद के समान ही मर जाते हैं, जो केवल पैसे चाहने वालों के सामने आने वाली हताशा को बढ़ाता है। यह अब सिर्फ एक खेल नहीं है और खिलाड़ी खुद को अपने जीवन के लिए लड़ते हुए पाते हैं।

पहला एपिसोड देखता है कि सेओंग गि-हुन एक रहस्यमय अजनबी से संपर्क करता है जो उसे खेलों के बारे में सूचित करता है, और वह जल्द ही खुद को ‘रेड लाइट, ग्रीन लाइट’ के एक जानलेवा खेल में भाग लेता हुआ पाता है।

स्क्विड गेम की क्रिप्टोकरेंसी में कुछ दिनों के अंदर ही तगड़ा उछाल देखने को मिला है-

बीते मंगलवार तक लगभग 1 सेंट पर खरीदी-बेची जा रही ये क्रिप्टोकरेंसी शुक्रवार को 2.34 अमेरिकी डॉलर के स्तर तक पहुंच गयी हैइस क्रिप्टोकरेंसी की कुल मार्केट पूंजी लगभग 184 मिलियन अमेरिकी डॉलर है पिछले कुछ हफ़्तों से दुनिया भर में वायरल हो रही इस टीवी सिरीज़ में कुछ लोगों को पैसों के लिए बच्चों के खेल खेलने के लिए विवश किया जाता है

स्क्विड को ‘प्ले टू अर्न’ क्रिप्टोकरेंसी के रूप में जाना जाता है जिसे लोग ऑनलाइन गेम्स खेलने के लिए खरीदते हैंऑनलाइन गेम्स खेलते हुए और स्क्विड हासिल किए जा सकते हैं जिन्हें अन्य क्रिप्टोकरेंसी या फिएट मनी में तब्दील किया जा सकता है स्क्विड के मामले में कई ख़रीदार ऐसे होंगे जो कि गेमर होंगे और नवंबर में शुरू होने वाले ऑनलाइन स्क्विड गेम में हिस्सा लेंगे।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं:-Best place in goa (गोवा की सबसे अच्छी जगहे) –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here