हिटलर के टॉयलेट शीट भी 13 लाख में नीलाम –

0
154
हिटलर के टॉयलेट शीट

हिटलर के टॉयलेट शीट और उसके शौक –

हिटलर के टॉयलेट शीट की भी कीमत 13 लाख इसका आशय आप समझ सकते हो।हिटलर को वैसे तो सबसे क्रूर तानाशाह माना जाता रहा है लेकिन एक सिपाही से होते हुए वो राजा कहे या तानाशाह बना था। इसलिए वो बहुत बड़े -बड़े शौक रखता था।इतिहास जितना पुराना हो उतना ही दिलचस्प होता है खास कर ये तब और भी बेहतर हो जाता है जब इसमें मजबूत शख्सियत का जिक्र हो।एक दौर में अपने खुंखार रवैये और अक्रामक सोच के लिए मशहूर नेशनल सोशलिस्ट (नाज़ी) पार्टी के एडोल्फ हिटलर को न केवल जंग का शौक था बल्कि उसे कारों से भी विशेष प्रेम था।आपको ये जानकार आश्चर्य होगा की हिटलर एक शाकाहारी था।हिटलर ने शराब या धूम्रपान सिगरेट पीना नहीं पीता था न ये चाहते था की उसकी उपस्थिति कोई भी धूम्रपान करे भी।

टॉयलेट शीट को अमेरिकन परिवार नीलम कर रहा –

अब बात करते है हिटलर के टॉयलेट शीट के बारे जो अमेरिकन परिवार नीलाम कर रहा है।जिसकी कीमत भी 13 लाख लगी है इसकी अबतक की ये बोली है।जब ये नीलामी हो रही थी हिटलर की टॉयलेट शीट सबसे चर्चित रही और इसकी बोली 5 हजार डॉलर से शुरू हुआ था और ये फिर 13 लाख पहुंच गया और इससे अमेरिकी परिवार बहुत खुश नज़र आया। दुतीय विश्व युद्ध के बाद हिटलर के मरने के बाद अमेरिकन सेना हिटलर के हॉलीडे होम पहुंची थी। हिटलर कभी -कभार यहाँ आया करता था।ये घर वैसे बहुत ख़राब हालत में था।युद्ध की वजह से ये पूरा बर्बाद हो गया था और उसी समय एक अमेरिकी सैनिक ने हिटलर की टॉयलेट शीट लूट ली थी।

बोर्च का जर्मन आना ही उसके लिए लकी था –

इस सैनिक को जर्मन और फ्रेंच आती थी और इसलिए इसे अमेरिकन कमांडर ने तवज्जु दी।आप हो सकता सोच रहे होंगे आखिर ये क्या वजह हो सकती है लेकिन आपको समझना होगा की हिटलर के घर में जो भी लिखा होगा वो ज्यादातर जर्मन में ही लिखा होगा और अगर कोई जर्मन न जानने वाला सैनिक उस घर में जाता तो वो समझ नहीं पता की क्या महत्वपूर्ण है क्या नहीं।

इसको ये भी आदेश मिला था की वो हिटलर के घर से कोई भी सामान ला सकता है तो इसने टॉयलेट शीट भी ले आया। इस सैनिक का रेग्न्वाल्ड बोर्च था। ये सफ़ेद रंग की हिटलर के पर्सनल टॉयलेट शीट है। ये 45 इंच चौड़ी है और बोर्च इसे शिप के सहारे लाया फिर अपने नई जर्सी के अपने घर के बेसमेंट रखवा दिया। लेकिन आप समझ सकते है क्या किसी ने सोचा होगा की हिटलर का टॉयलेट शीट भी 13 लाख में बिकेगा।हमारा काम है की आप तक खबरे अपने तरीके से पहुचाये। आप हमे इसी तरह से समर्थन देते रहे है।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते है:-टूलकिट क्या है जिसे ग्रेटा थनबर्ग ने शेयर किया ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here