एक ऐसा इंसान जिसने ३०००० बर्गर खाके बनाया इतिहास ?

0
1196
३०००० बर्गर

क्या आपको पता है बर्गर एक इंसान कितना खा सकता है ?

ये आपको मैं बताना चाहता हूँ की बर्गर आप या तो वीक में २ खा सकते हो या १ भी खा सकते हो या हो सकता है पूरा वीक निकल जाये और आपने एक भी बर्गर ना खाया हो । एक शख्स ऐसा भी है जिसने मैक्डोनाल्ड के बर्गर खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है । आप सोचिये कितना बर्गर रोज खाता है या आप अंदाज़ा नहीं लगा सकते है वो व्यक्ति मैक्डोनाल्ड का ३०००० बर्गर खा चूका है ।

३०००० बर्गर खाने वाला डोनाल्ड गोर्स्के-

उसका नाम है डोनाल्ड गोर्स्के है वो यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका के है । उनका जन्म २८ नवंबर १९५३ को फोंड डु लॉक  , विस्कॉन्सिन अमेरिका में हुआ था ।अपने शादी के पहले से १७ मई १९७२ से हर दिन मैक्डोनाल्ड का एक हैमबर्गर खाते है ।इस तरह इन्होने अब तक ३०००० से ज्यादा बर्गर खा चुके है जो की एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है और मैक्डोनाल्ड में इन्हे अतिउत्साही ग्राहक के तौर पे जाना जाता है । इनकी शादी १९७५ में मैरी गोर्स्के से हुई ।

डोनाल्ड गोर्स्के से प्रभवित होकर बनी फिल्म-

इनसे प्रभवित होकर इनपर एक डाक्यूमेंट्री फिल्म भी बन गयी थी जिसका नाम है -‘सुपर साइज मी‘ इसे एक स्वतंत्र फिल्म मेकर मॉर्गन सपुरलोक ने बनाया था की कोई कैसे एक ख़राब नुट्रिशन खाके खुद के फायदे के लिए उसका प्रयोग कर सकता है । और इस फिल्म को बहुत से अवार्ड मिले । यहाँ तक की अकादमी अवार्ड भी मिला ।

डोनाल्ड गोर्स्के  ने जब पहला बर्गर खाया –

३०००० बर्गर

डोनाल्ड गोर्स्के ने कहा था मैंने जब अपनी पहली कार खरीदी थी तो जो सबसे पहली जगह थी खाने की जहा मैं गया था वो मैक्डोनल्ड थी । वो दिन १७ मई १९७२ का था उस दिन मैंने ३ बर्गर लिए थे । और उसी एक दिन में मैं २ बार फिर मैक्डोनाल्ड पंहुचा । और इस तरह मैंने अब तक ९ हैमबर्गर खा लिए थे । और वो बताता है की उस महीने में मैंने २६५ बर्गर खाये ।

इतना बर्गर खाने के बाद भी उन्हें अब तक कोई हेल्थ प्रॉब्लम नहीं हुई । न वो किसी डॉक्टर के पास गए । ४ मई २०१८ तक उन्होंने ३०००० बर्गर खा लिए थे । इस सब चीजें से उन्हें बहुत प्रसिद्धि मिली और वो अमेरिकी डेली शो में भी आये ।वो लोपेज़ नाईट में भी आये । इसीलिए कहा गया है की काम जो भी हो मन लगाकर करो बुरा हो या अच्छा एक दिन दुनिया याद रखती है ।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं:दुनिया का सबसे भारी गाजर -आखिर कितना भारी है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here