Best places to visit in Dubai (दुबई में घूमने की बेहतरीन जगहे ) –

0
69
visit in dubai
visit in dubai

Places to visit in Dubai with family (परिवार के साथ दुबई की देखने वाली जगहे ) –

Places to visit in Dubai with family के टाइटल से आप समझ गये होंगे। लेकिन आपको बता दे अब ऐसा कुछ तो रहा नहीं जहा पूरा परिवार न जा सके क्योकि बात दुबई की हो रही है। तो दुबई ऐसा नहीं है। वो ऐसा है जो सबकुछ खुद में समाये हुए है।लेकिन फिर फिर भी हमारी कोशिश यही रहेगी की आपके फॅमिली वेकेशन में कोई भी बाधा न पड़े। चलिए अब दुबई की बात करते है और जानते है की क्यों ये दुनिया में चौथा सबसे अधिक देखा जाने वाला स्थान है और यह अपने ऊंचे-ऊंचे वास्तुशिल्प चमत्कारों और रिसॉर्ट्स और स्पा के उत्कृष्ट संग्रह के लिए प्रसिद्ध है। यह एक ऐसा स्थान है जो कभी अपने विशाल टॉवर बुर्ज अल अरब के लिए शहर की चर्चा में था, जिसे केवल पाम जुमेराह और बुर्ज खलीफा द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था।

बता दें, यह शहर कभी भी बढ़ना बंद नहीं करता है और तेजी से बढ़ रहा है, भविष्य के टावरों के साथ-साथ आकर्षक आकर्षण भी बना रहा है। यदि आप मेरे द्वारा तैयार किए गए पर्यटन स्थलों की इस सूची को पढ़ना जारी रखते हैं, तो आपको दुबई के कुछ बेहतरीन स्थानों की यात्रा पर ले जाया जाएगा,जहां आप को करने के लिए बहुत सारी मजेदार चीजें हैं।

निश्चित रूप से, यह एक दूसरे स्तर पर ले जाया गया एक छुट्टी का अनुभव है, जहां दुनिया के सबसे बड़े उद्यान और बाजार मौजूद हैं; सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भरा एक मनोरंजक स्थल; इनडोर जलीय दुनिया और बहुत कुछ। तो, ब्लॉग पढ़ना शुरू करें और दुबई में अपने दौरे के दौरान उन जगहों को बुकमार्क करें जिन्हें आप देखना चाहते हैं।

दुबई में घूमने के लिए शीर्ष 10 स्थानों की सूची

1-दुबई मिरेकल गार्डन
2-Bastakiya
3-डीरा सूकी
4-दुबई एक्वेरियम
5-वैश्विक गाँव
6-दुबई डेजर्ट कंजर्वेशन रिजर्व
7-अलसरकल कला जिला
8-दुबई ओपेरा
9-बर दुबई ग्रैंड मस्जिद
10-दुबई संग्रहालय

Places to visit in dubai in october(शीर्ष 10 वो स्थान जो जिसे घूमने के बाद आप उसे ज़ेहन से भुला न सके) –

1-Dubai Miracle Garden: World’s Largest Flower Garden-

मैं शर्त लगाता हूं, यहां तक ​​कि नियमित आगंतुक भी दुबईलैंड में मिरेकल गार्डन का दौरा करते समय अपने पैरों में झुनझुनी सनसनी को छिपा नहीं सकते हैं, जो कि सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटक आकर्षणों में से एक है। और आपके लिए मेरा एकमात्र सुझाव है कि एक पल के लिए रुकें, एक गहरी सांस लें और उत्साह के साथ विस्फोट करें क्योंकि आप क्यों नहीं करेंगे!

visit in dubai
visit in dubai

आखिरकार, यह दुनिया का सबसे बड़ा फूलों का बगीचा है जो देखने के लिए लगभग 109 मिलियन फूलों के साथ आपकी आंखों को एक दृश्य उपचार प्रदान करता है, जहां आप पूरे दिन प्रशंसा कर सकते हैं और शायद बगीचे की चुलबुली खुशबू को सूंघ सकते हैं। बता दें, मिरेकल गार्डन निस्संदेह सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है और प्रकृति प्रेमियों द्वारा व्यापक रूप से देखा जाता है।

2- Bastakiya: The Old and Traditional Town of Dubai

बस्तकिया में जाकर दुबई के दूसरे पक्ष की खोज करें जिसे अल फहीदी ऐतिहासिक जिला या अल बस्तकिया के नाम से भी जाना जाता है। यह अल फहीदी किले और दुबई क्रीक के साथ स्थित है और दुबई के पड़ोस के

visit in dubai
visit in dubai

दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एक आदर्श स्थान है। यहां, यह स्थान अरब संस्कृति में एक दिलचस्प अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।इसको देख यहां कि आप पुराने घरों, भूरे रंग के लकड़ी के दरवाजे, पवन टावरों और सफेद मस्जिद के वास्तुशिल्प आश्चर्य का पता लगा सकते हैं, जिससे यह देखने के लिए एक योग्य जगह है।यह ऐतिहासिक स्थान, बस्तकिया संस्कृति प्रेमियों के लिए एक अजीब एहसास और शहर के अन्यथा आधुनिक सिल्हूट के लिए सुखदायक बाम भी प्रदान कर सकता है। दुबई का पुराना शहर रविवार, मंगलवार और गुरुवार को 10:30 से 12:00 और शनिवार को 9:00 से 10:30 बजे तक खुला रहता है।

3-Deira Souk: The Largest Gold Market in the World –

दुबई शहर में बहुत सारे बाजार हैं, लेकिन डीरा एक आदर्श गंतव्य है जिसे देखने का हर पर्यटक आनंद लेता है। दुबई क्रीक के पास सुविधाजनक रूप से स्थित, ऐसा कहा जाता है कि इसे 1830 के दशक के दौरान स्थापित किया गया था, वास्तव में, जब आप यहां आते हैं, तब भी आप पुरानी वास्तुकला शैली और बाजार में लकड़ी के मेहराबों को देख सकते हैं।लेकिन रुकिए

visit in dubai
visit in dubai

मैं आपको सबसे अच्छी बात बता दूं और आपकी पूरी यात्रा का एकमात्र उद्देश्य शायद दुकान की खिड़कियों पर प्रदर्शित विभिन्न प्रकार के सोने को देखना है और इससे भी बेहतर है कि उन्हें एक स्थिरांक के साथ खरीदना, आप केवल यही चाहते हैं कि आप उनके मालिक हों सब! सोने के अलावा, पर्यटक और स्थानीय लोग भी आते हैं और जीरा, केसर, लोबान, गुलाब जल और धूप जैसे अन्य मसालों की किस्मों को गोल्ड सूक से सटे अलग बाजार से ले जाते हैं।

4-Dubai Aquarium: The Biggest Underwater Aquatic Zoo

visit in dubai
visit in dubai

यदि आपने दुबई के पर्याप्त आकर्षण देखे हैं, जो मुझे संदेह है कि कभी भी होगा, तो आप एक शॉपिंग सेंटर, दुबई मॉल में जा सकते हैं और इसके अंदर स्थित एक्वेरियम में विभिन्न समुद्री प्रजातियों को देख सकते हैं। यह पर्यटक आकर्षण दुनिया का सबसे बड़ा एक्वैरियम माना जाता है और इसमें लगभग 140 प्रकार की जलीय प्रजातियां हैं। जब आप 48 मीटर लंबी वॉक-थ्रू टनल को टॉडल करते हैं तो आप कुछ देख सकते हैं। हालांकि, बेहतर अनुभव पाने के लिए, क्यों न थोड़ा साहसी बनें और पिंजरे में स्नॉर्कलिंग और शार्क डाइविंग गतिविधियों का विकल्प चुनें, यह जीवन भर का यादगार अनुभव होगा। अन्य गतिविधियाँ जो अवकाश यात्रियों या बड़ों के लिए उपयुक्त हो सकती हैं, वे हैं कांच के नीचे की नाव की सैर।

5-Global Village: An All Night Extravaganza with Entertainment, Food and Shopping –

visit in dubai
visit in dubai

दुबई के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक, ग्लोबल विलेज दोस्तों और परिवार के साथ रहने के लिए सबसे अच्छी जगह है। जैसे ही रात होती है, पूरा गांव रंगीन और सजावटी बल्बों से जगमगा उठता है जो एक रोमांचक माहौल पेश करता है। विभिन्न मंडपों की एक किस्म के साथ, प्रत्येक विभिन्न देशों के सांस्कृतिक आकर्षण की पेशकश करता है, यह स्थान निश्चित रूप से एक यात्रा है। कुछ पुरावशेष और (जलाबिया) उनके पारंपरिक कपड़े खरीदने के लिए मिस्र के मंडप पर जाएँ; ओमान ने ओमानी फैशन के सामान, चीन को उनके रंगीन फूलों के कपड़े और हाथ से नक्काशीदार कलाकृतियों के लिए अफ्रीका मंडप खरीदने के लिए। आप ईरान से उत्तम कालीन और भारत और पाकिस्तान के मंडपों से जातीय कपड़े भी प्राप्त कर सकते हैं। मुझे यकीन है, यहां बिताई गई एक शाम आपकी आत्माओं को ऊंचा उठा देगी जब आप स्टेज शो में भाग लेंगे; मनोरंजन करना; और देश के विभिन्न व्यंजनों का स्वाद चखकर एक उत्तम शाम का अंत करें।

6-Dubai Desert Conservation Reserve: Home to the Arabian Gazelle

visit in dubai
visit in dubai

भले ही आप पूरी तरह से शहर के दौरे के लिए आए हों, फिर भी शहर के एक छोटे से ब्रेक की बहुत आवश्यकता है क्योंकि दुबई में कुछ प्रकृति पर्यटन स्थल हैं जिन्हें आपको देखने जाना है। ऐसी ही एक शानदार जगह, एक लोकप्रिय वन्यजीव गंतव्य जहां आप जानवरों की स्वदेशी प्रजातियां पा सकते हैं, वह है दुबई डेजर्ट कंजर्वेशन रिजर्व। इस अभ्यारण्य में पर्यटकों के लिए रेत की गज़ेल्स, माउंटेन गज़ेल्स और अरेबियन ऑरिक्स जैसी प्रजातियाँ पेश की जाती हैं। 225-वर्ग-किमी की भूमि को कवर करते हुए, यहां आप यात्रा गाइड या टूर ऑपरेटरों के माध्यम से चार क्षेत्रों में से एक तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, अर्थात यदि आप एक त्वरित दिन के दौरे की योजना बनाते हैं। हालाँकि, यदि आप उनके शानदार वन्यजीव रिसॉर्ट में रहने का निर्णय लेते हैं, तो शेष तीन रिसॉर्ट मेहमानों के लिए उपलब्ध हैं।

7- Alserkal Art District: A Gathering Place for Artists and Art Lovers

visit in dubai
visit in dubai

कला पारखी और प्रेमियों के लिए दुबई में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक, अलसरकल आर्ट डिस्ट्रिक्ट एक लोकप्रिय केंद्र बनता जा रहा है। यहां एक यात्रा की योजना बनाएं और कई समकालीन कला दीर्घाओं का दौरा करें, जबकि कुछ छोटे स्टार्ट-अप हैं, कुछ अच्छी तरह से स्थापित दीर्घाएं हैं जैसे अय्यम गैलरी, ग्रीन आर्ट गैलरी और द थर्ड लाइन। यह जिला नई प्रतिभाओं के लिए एक मंच की तरह खेलता है और सुंदर कला कार्यों को उजागर करने में मदद करता है। वास्तव में, अलसरकल आर्ट डिस्ट्रिक्ट में स्थानीय डिजाइनरों द्वारा खोले गए रेस्तरां और फैशन बुटीक का एक मिशाल भी है। निश्चित रूप से, आप एक जीवंत माहौल महसूस कर सकते हैं, अन्य पर्यटन स्थलों से पूरी तरह से अलग, एक सुखद माहौल के साथ अधिक कलात्मक।

8-Dubai Opera: A Cultural and Light-Hearted Entertainment Venue

visit in dubai
visit in dubai

जब हम मनोरंजन की बात करते हैं, तो दुबई शहर इससे कम नहीं है, लेकिन एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण जिसे भुलाया नहीं किया जा सकता है वह है दुबई शहर में स्थित दुबई ओपेरा। दुबई में एक रात की गतिविधि के लिए, यह संगीत मनोरंजन के लिए देखने लायक स्थानों में से एक है जहाँ आप उनके ओपेरा शो, बैले, कॉमेडी नाइट्स, संगीत कार्यक्रम और यहां तक ​​कि शास्त्रीय वाद्य नाटकों में म्यूज़िक पा सकते हैं। दुबई ओपेरा अपनी तरह का अनूठा, आश्चर्यजनक वास्तुशिल्प सौंदर्य है, जिसमें 2000 सांस्कृतिक प्रेमी बैठ सकते हैं। साल में कभी भी आएं, और यहां विभिन्न संगीत थिएटरों में किए जाने वाले विभिन्न नाटकों को देखें। यहां एक छत पर भोजनालय भी है जिसमें कई तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं।

9-Bur Dubai Grand Mosque: Architectural Marvel of Dubai –

visit in dubai
visit in dubai

आपको दुबई में घूमने के लिए तीर्थ स्थानों के मिश्रण के साथ राष्ट्रीयताओं का मिश्रण मिल सकता है, लेकिन दुबई में सबसे लोकप्रिय तीर्थस्थल कोई और नहीं बल्कि भव्य मस्जिद है। यह वास्तुशिल्प चमत्कार दुनिया की आठ सबसे बड़ी मस्जिद और संयुक्त अरब अमीरात में सबसे बड़ी के अंतर्गत आता है, यह यहां संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति शेख जायद की स्मारक सेवा का पहला समारोह आयोजित किया गया था। यह संभावना नहीं है कि आगंतुक इस जगह को पसंद नहीं करेंगे, दूर से भी दुबई का यह प्रतिष्ठित खजाना रात में चमकदार शाही नीली रोशनी में चमकता है। और यह शायद दुनिया में सबसे अधिक फोटो खिंचवाने वाले पर्यटक आकर्षणों में से एक है। मस्जिद के गलियारे दुनिया की सबसे बड़ी रोशनी से घिरे हुए हैं, जिसमें 24 कैरेट सोने के खंभों पर शीशा लगाया गया है, जो एक पत्ती की तरह डिजाइन किया गया है जो पृथ्वी की ओर है।

10-Dubai Museum: Home to the Historical Artifacts and Legendary Artworks –

visit in dubai
visit in dubai

शहर की सबसे पुरानी संरचना, अल फहीदी किला शायद दुबई में जाने-माने स्थलों में से एक है और यदि आप इतिहास के शौकीन हैं, तो दुबई संग्रहालय परिसर के अंदर आसानी से स्थित है। यहां, आप दुबई के विकास के बारे में जान सकते हैं, एक छोटे से सुनसान मछली पकड़ने वाले गांव से लेकर भविष्य के राज्यों में से एक बनने तक। अंदर, बेडौइन जीवन और तेल की खोज से पहले समुद्र के महत्व की छवियां और कलाकृतियां हैं। दुबई संग्रहालय में कई पुरातात्विक निष्कर्ष भी प्रदर्शित हैं। मैं कह सकता हूं, यह आपके बच्चों और यहां तक ​​कि अरब के खानाबदोश जीवन में गहरी रुचि रखने वाले बुजुर्गों के साथ शैक्षिक दौरों के लिए सबसे अच्छी जगह है।

Place to visit in dubai in March (दुबई में करने के लिए शीर्ष 10 चीजों की सूची)-

1-हेलिकॉप्टर यात्रा
2-दुबई मॉल में खरीदारी
3-स्काइडाइविंग
4-अरेबियन कैमल सफारी
5-अरेबियन अब्रा राइड
6-वाइल्ड वाडी वाटर पार्क की सवारी
7-जुमेराह बीच वॉक
8-अद्भुत डांसिंग फाउंटेन शो
9-बुर्ज अल अरब की यात्रा करें
10-शेख जायद रोड का अन्वेषण करें

Top 10 things you should not miss out on during your vacay –

1-Get a bird’s eye view of Dubai by taking a Helicopter Tour –

visit in dubai
visit in dubai

ज़रूर, बुर्ज खलीफा में एक स्काईडाइविंग विकल्प और एक अवलोकन डेक है, लेकिन शहर के चारों ओर एक हेलीकॉप्टर यात्रा की सवारी से ज्यादा खुशी की बात नहीं है। आपको पूरे दिन की आवश्यकता नहीं है, केवल 30 मिनट का सर्किट करेगा, जहां क्षेत्र का दौरा आपको खूबसूरत द पाम जुमेराह और लोकप्रिय बुर्ज अल अरब, द वर्ल्ड आइलैंड्स और निश्चित रूप से बुर्ज खलीफा की बीस्टी संरचना के पार ले जाएगा।

2-Go Sopping in Dubai –

visit in dubai
visit in dubai

यदि आपने दुबई के सभी पर्यटन स्थलों को कवर कर लिया है, तो दुबई में शहर के सबसे बड़े और सबसे बड़े बाजारों और मॉल में शॉपिंग सेंटरों को उजागर करने का समय आ गया है। पर्यटकों के सबसे पसंदीदा में से एक, दुबई मॉल निश्चित रूप से एक खुशी की बात है, कार्टियर, लुई वीटन, अरमानी, चैनल, बरबेरी और अधिक जैसे अंतरराष्ट्रीय बड़े ब्रांडों के साथ, आप द्वार में प्रवेश करते ही खरीदारी करना चाहते हैं दुकानदारों को स्वर्ग। वास्तव में, इस शहर में खरीदारी स्थलों की एक विस्तृत श्रृंखला है और जबकि अमीर लोगों के खेल का मैदान दुबई मॉल और अमीरात के मॉल जैसे मॉल हैं, यात्री और आम लोग दुबई आउटलेट मॉल में अधिक समय तक रह सकते हैं। एक वैकल्पिक खरीदारी अनुभव के लिए, आप जुमेराह में मर्काटो मॉल जा सकते हैं क्योंकि यह फ्रांस, इटली और स्पेन के यूरोपीय पुनर्जागरण-युग की दृष्टि और माहौल प्रदान करता है।

3-Skydive Indoors at iFly Dubai in Mirdif City Centre –

visit in dubai
visit in dubai

स्काईडाइविंग कई लोगों के लिए दिल की दौड़ वाला आउटडोर खेल हो सकता है और शायद केवल कट्टर साहसी ही वास्तव में अपनी हिम्मत जुटा सकते हैं और 3657.6 मीटर ऊपर से कूद सकते हैं। हालांकि, अगर आप कुछ छोटे और कम भयानक से शुरू करना चाहते हैं, तो मिर्डिफ सिटी सेंटर में iFly दुबई जाएँ। यह संयुक्त अरब अमीरात में सबसे बड़े इनडोर साहसिक स्थानों में से एक है जो एक ऐक्रेलिक ग्लास सुरंग से लैस है, जो लगभग 10 मीटर की दूरी पर डबल वर्टिकल विंड टनल से सुसज्जित है, इसके अलावा, वयस्कों और युवा उद्यमियों के साथ, यहां तक ​​कि तीन वर्ष से कम उम्र के बच्चे भी इस गतिविधि का आनंद ले सकते हैं। यहां, आप अक्सर बहुत सारे उत्साही लोगों को अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखेंगे, मेरा सुझाव है कि एक सप्ताह के दिन के दौरान यहां जाएं।

4-Have a fun day out at the Dubai Camel Safari in The Arabian Desert –

visit in dubai
visit in dubai

जब आप दुबई की यात्रा करते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप रेगिस्तान की ओर चलें और अरेबियन कैमल सफारी का अनुभव लें। यह गतिविधि यूएई का दौरा करने और रेगिस्तान में ऊंट की सवारी सहित अरबी जीवन जीने की प्रामाणिकता को सामने लाती है, जो निश्चित रूप से दुबई में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। इसके अलावा, एक धीमी और सुखदायक ऊंट की ऊबड़-खाबड़ सवारी, आप 4×4 पहियों में टीलों को भी धराशायी कर सकते हैं, वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण और रोमांचकारी आउटडोर खेल। शायद, ऊंट की सवारी बच्चों के लिए एक अच्छा अनुभव हो सकता है क्योंकि हम इसे रोज़ नहीं करते हैं, अंततः दुबई में आपकी छुट्टियों के दौरान इसे एक शानदार स्मृति बनाते हैं। सफारी पैकेज के बारे में अधिक जानने के लिए आप या तो हमारे भाई साइट या दुबई में अपने होटल के साथ परामर्श कर सकते हैं।

5-Take a Sweet Sail on Abra –

visit in dubai
visit in dubai

दुबई में महंगी नाव की सवारी को भूल जाइए और स्थानीय परिवहन साधन के रूप में असली अरेबियन अबरा राइड लें। यह परिवहन का एक प्रमुख और लोकप्रिय साधन है जिसमें दीरा और बुर दुबई के बीच यात्रा करने वाले लगभग 20 यात्री बैठ सकते हैं। मजेदार बात यह है कि आपको नाव के किनारों की ओर मुंह करके बैठने को मिलता है जो गगनचुंबी इमारतों का एक अपरिहार्य दृश्य देता है। बता दें, यह शहर के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बजाय आराम से और सस्ते शहर की यात्रा प्रदान करता है।

6-Splash Splash in the amusement park of Wild Wadi

visit in dubai
visit in dubai

दुबई, वाइल्ड वाडी में सबसे अच्छे मनोरंजन पार्कों में से एक में जाने के दौरान आपको चीख-पुकार करने वाली खुशी की सवारी दिखाई देगी। जुमेराह में स्थित, इस शानदार पर्यटन स्थल को अक्सर पारिवारिक छुट्टियों के साथ देखा जाता है और सबसे अच्छी बात यह है कि पार्क में सभी सवारी आगंतुकों की विभिन्न शैली के लिए उपयुक्त हैं, मुझे यकीन है, आप दिन के अंत के करीब पूरी तरह से थक जाएंगे। यदि आप उनमें से नहीं हैं जो आलसी नदी में तैरना पसंद करते हैं, तो वाइल्ड वाडी में 30 से अधिक सवारी हैं और जिनमें से कुछ पर आप सवारी कर सकते हैं 20-मीटर अग्रानुक्रम स्लाइड हैं जो बनाने के लिए 80 किमी / घंटा की तेज गति से प्रेरित करती हैं। जुमेराह सेराह में एक बूंद, आपको बस अपने दिल को कस कर पकड़ना पड़ सकता है। रिप्टाइड फ्लोराइडर्स, वाइपआउट और टैंट्रम एली भी कुछ जरूरी प्रयास हैं, वास्तव में, और अधिक सवारी बनाई जा रही हैं, जब तक आप यात्रा करते हैं, तब तक आपके पास कोशिश करने के लिए और भी चीजें हो सकती हैं।

7-Walk the sandy shore of Jumeirah Beach –

visit in dubai
visit in dubai

दुबई मरीना कोस्टलाइन के नीचे जाएं और एक लोकप्रिय जगह खोजें जहां लोग जुमेराह बीच पर एक या दो कूलर पीने और पीने के लिए इकट्ठा हों। यह दुबई का वन-स्टॉप बीच डेस्टिनेशन है जो उन सभी (पर्यटक) का पसंदीदा है। यहां के आकर्षण सबसे अच्छे हैं, उत्कृष्ट समुद्र तट सुविधाओं के साथ, जो विभिन्न प्रकार के रेस्तरां और सन लाउंजर की एक लंबी पंक्ति प्रदान करते हैं, आप जेट स्कीइंग, वाटर स्कीइंग, पैराग्लाइडिंग और सर्फिंग जैसी कुछ जल-खेल गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं। यहां आएं और सर्दियों के सूरज के नीचे अपने शरीर को सुहावने सूर्यास्त और खूबसूरत बुर्ज अल अरब के दृश्य के साथ घंटों धूप में बिताएं। समुद्र तट के पास विशेष स्पा रिसॉर्ट्स और होटलों की एक विस्तृत श्रृंखला भी है, दुबई के इन शानदार आवासों में से एक में चेक-इन करें और अपने होटल से सफेद रेतीले समुद्र तट के लिए एक सुविधाजनक इन और आउट ट्रिप का आनंद लें।

8-Witness the dancing fountain light show at The Dubai Fountain –

visit in dubai
visit in dubai

बुर्ज खलीफा टॉवर के नीचे स्थित नृत्य फव्वारे को देखकर एक दृश्य उपचार प्राप्त करें। दुबई फाउंटेन, इतना शानदार नजारा पेश करता है कि वास्तव में इसकी सराहना करने के लिए आपको सचमुच जोर से आह भरनी होगी।दुबई फाउंटेन में विभिन्न प्रकार के दैनिक प्रदर्शन होते हैं जहां रंगीन पानी एक दो अरब और अंग्रेजी संगीत (लगभग 35 गाने) को एक सिंक्रनाइज़ तरीके से बंद कर देता है। यह 140 मीटर तक यानी 45 मंजिला ऊंची इमारत तक उड़ सकता है।दुबई फाउंटेन शायद दुबई का शीर्ष पर्यटक आकर्षण है जिसे आप यहाँ रहते हुए नहीं देख सकते हैं।

9-Visit the Burj Al Arab for an afternoon tea –

visit in dubai
visit in dubai

तो क्या हुआ अगर आप दुबई के एक आलीशान होटल बुर्ज अल अरब में रात नहीं बिता सकते हैं, तो आप कम से कम दोपहर की चाय के लिए उनके उत्तम रेस्तरां और कैफे में जा सकते हैं। बुर्ज अल अरब में दो सही कैफे होते हैं, जो चाय के समय के ब्रेक के लिए सबसे अच्छे होते हैं और मुंह में पानी भरने वाले त्वरित काटने होते हैं। अपने जीवन के अनुभव के लिए स्काईव्यू बार में 27वीं मंजिल तक जाएं। पेस्ट्री, सैंडविच और केक जैसे स्नैक्स के साथ कॉफी और चाय के सही चयन के लिए शुक्रवार को जाएँ। इसके अलावा, पाम जुमेराह का एक निर्बाध दृश्य प्राप्त करना, आप बस इतना ही पूछ सकते हैं। दोपहर के समय चाय के अन्य स्थान होटल के आधार पर स्थित साहन एडदार हैं, जहां से दुनिया के सबसे ऊंचे आलिंद का मनोरम दृश्य दिखाई देता है।

10-Explore Sheikh Zayed Road From the Subway or the Observation Deck –

visit in dubai
visit in dubai

इस मार्ग को पार करते समय एक मजबूत सकारात्मक ऊर्जा महसूस की जा सकती है, भले ही आप मेट्रो की सवारी करें, दोनों तरफ की ऊंची-ऊंची स्टील की ऊंची इमारतें स्थायी प्रभाव देंगी, आप बस इसकी सुंदरता को नहीं भूल पाएंगे। यह आठ-लेन राजमार्ग जो शहर के व्यापारिक जिले से होकर गुजरता है, दुबई में एक प्रमुख सुविधाजनक स्थान है और यदि आप ऊपर से एक दृश्य चाहते हैं, तो सीधे दुबई वर्ल्ड ट्रेड टॉवर के अवलोकन डेक पर जाएं, यह बुर्ज खलीफा से थोड़ा सस्ता है। इस सड़क के बारे में एक और सबसे अच्छी बात यह है कि, आपको यहां दुबई के बहुत सारे प्रसिद्ध मॉल मिल जाएंगे।

दुबई में घूमने के स्थानों और चीजों की उपरोक्त सूची से, यह शानदार जगह निश्चित रूप से किसी भी छुट्टी मनाने वालों को पसंद आएगी।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं:-Pratik gandhi upcoming movie (रावण लीला लेकर आ रहे है प्रतीक गाँधी) –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here