How Crypto Metric Could Democratize a Wild market इन हिंदी –

0
46
Crypto Metric
Crypto Metric

Crypto Metric and market –

Crypto (क्रिप्टोक्यूरेंसी)बाजार,जो अब तक बड़े निवेशकों के प्रभुत्व में है, विकास में तेजी देख सकता है क्योंकि छोटे निवेशक म्यूचुअल फंड और पेशेवर संस्थानों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, जैसा कि ब्लूमबर्ग द्वारा उल्लिखित है।छोटे निवेशक अब ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म eToro द्वारा लॉन्च किए गए एक नए गेज तक पहुंच प्राप्त कर रहे हैं जो एक दिन में लगभग 850 मिलियन ट्वीट्स का विश्लेषण करके निवेशकों की भावना को मापने के लिए AI और Crypto Metric भाषा विश्लेषण का उपयोग करता है।

ट्विटर पर, क्रिप्टोकरेंसी चर्चा के सबसे लोकप्रिय विषयों में से एक है।नया भावना-आधारित पोर्टफोलियो सोशल मार्केट एनालिटिक्स के साथ साझेदारी के माध्यम से डिजिटल संपत्ति की नवीनतम सकारात्मक या नकारात्मक धारणाओं के लिए ट्वीट्स का विश्लेषण करता है।

क्रिप्टो वैल्यूएशन –

उपकरण खुदरा उपयोगकर्ताओं को बड़े पैमाने पर क्रिप्टो ट्रेडिंग से बाहर कर सकता है और नवजात उद्योग का लोकतंत्रीकरण कर सकता है। eToro का कहना है कि उसके खुदरा निवेशकों के पास अब TIE के सहयोग से अपने नए क्रिप्टोक्यूरेंसी डेटा एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म TheTIE-LongOnly CopyPortfolio तक पहुंच है।

वित्तीय साधन eToro के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर लाइव है, जिसमें न्यूनतम $2,000 का बाय-इन है।कारोबार की गई संपत्तियों पर स्प्रेड के बाहर CopyPortfolio का उपयोग करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं होगा।

टीआईई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोश फ्रैंक ने ब्लूमबर्ग से कहा, “हमने पाया कि क्रिप्टो एक परिसंपत्ति वर्ग है जो मूल्यांकन मेट्रिक्स से रहित है।” “क्रिप्टोकरेंसी(Crypto Metric) के साथ, केवल एक चीज जो वास्तव में इसे आगे बढ़ाती है वह है आपूर्ति और मांग, इसलिए हम हेज फंड के लिए परिष्कृत समाधान विकसित करने के लिए मूल्य और परिसंपत्ति वर्ग का व्यापार करने के लिए तैयार हैं।”

नए भावना-आधारितCrypto Metric पोर्टफोलियो के साथ, “अंतिम परिणाम यह है कि खुदरा निवेशकों के पास एक ऐसी रणनीति का उपयोग करके निवेश करने का मौका होगा जो पहले केवल हेज फंड के लिए उपलब्ध थी,” ईटोरो के यू.एस. प्रबंध निदेशक गाय हिर्श ने कहा।

आगे क्या होगा?

यह सुनिश्चित करने के लिए, ट्वीट्स का विश्लेषण करने की नई रणनीति के बारे में सभी आशावादी नहीं हैं। राइस यूनिवर्सिटी में मार्केटिंग के अध्यक्ष उत्पल ढोलोकिया ने ब्लूमबर्ग को बताया कि यह व्यापारियों के लिए कीमतों में हेरफेर करने और उन्हें ऊंचा करने का अवसर पेश करेगा।

“क्रिप्टो आला बाजार हैं, वे निवेशकों और प्रतिभागियों के एक विशेष समूह से बने हैं। खरीदारी व्यवहार में बहुत अधिक सामाजिक प्रभाव पड़ता है।संभावित निवेशक अक्सर यह तय करने के लिए अन्य निवेशकों के व्यवहार की तलाश करते हैं कि क्या उन्हें एक विशेष क्रिप्टोकरेंसी खरीदनी चाहिए,” उन्होंने कहा। इसे एकमात्र उपाय के रूप में उपयोग करने के बजाय, ढोलोकिया सामाजिक प्रभाव को “विभिन्न संकेतों की एक श्रृंखला के एक भाग” के रूप में उपयोग करने की सलाह देते हैं।

आप इसे पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं:-blockchain क्या है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here